New Zealand / क्राइस्टचर्च की 2 मस्जिदोंं में हमला, उसी वक्त मस्जिद में नमाज़ पढ़ने गई थी बांग्लादेशी क्रिकेट टीम, बाल-बाल बची


नई दिल्ली. न्यूज़ीलैंड के क्राइस्टचर्च की 2मस्जिदों में भारी गोलीबारी में कई लोगों की मौत की ख़बर है। कहा जा रहा है कि हमलावर अभी भी मस्जिद के भीतर मौजूद है। और मस्जिद में कई लोग अभी भी फंसे हैं। वही अहम बात ये कि इस हमले में बांग्लादेश की क्रिकेट टीम बाल-बाल बची है। दरअसल, इन दिनों बांग्लादेश की क्रिकेट टीम न्यूज़ीलैंड के दौरे पर है जहां दोनों टीमों के बीच कल मुकाबला होना है। लेकिन उससे ठीक एक दिन पहले ही ये हमला हो गया है। जिसमें बांग्लादेशी क्रिकेटर तो सुरक्षित हैं लेकिन कई स्थानीय लोगों की मौत की खबर आ रही है। वही जानकारी दी गई है कि मस्जिद में गोलीबारी के बाद एक वाहन से भारी मात्रा में आईईडी मिला है जिसे डिफ्यूज़ भी कर दिया गया है।

वही इस हमले पर न्यूज़ीलैंड की प्रधानमंत्री ने भी दुख जताते हुए इस हमले की कड़ी निंदा की है। और इसे न्यूज़ीलैंड के इतिहास का काला दिन करार दिया है।

हमले के बाद इस मामले में तत्परता दिखाते हुए न्यूज़ीलैंड पुलिस ने 1 महिला और 3 पुरूषों को कस्टडी में भी ले लिया है जिनसे पूछताछ जारी है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


क्राइस्टचर्च की मस्जिद में चली गोली