कोर्ट से बाहर निकलते ही महिला को किडनैप कर ले गया पति, पढ़ें आखिर क्यों इस शख्स ने उठाया ऐसा कदम


मुरैना. पहले पति के छोड़ने के बाद कोर्ट में चल रहे केस में सुनवाई के बाद महिला जैसे ही बाहर निकली, तभीलाठी-डंडों से लैस होकर आए पहले पति ने अपने पिता, भाइयों व 10-12 लोगों के साथ आकर हमला कर दिया। आरोपियों ने विवाहिता के पिता और दूसरे पति के बड़े भाई (जेठ) को पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया। साथ ही विवाहिता के फूफा को भी पीटा। इसके बाद उसका अपहरण कर उसे स्कॉर्पियो में डालकर ले गए। घटना कोर्ट के सामने दोपहर 2 बजकर 8 मिनट की है। हमला व अपहरण की पूरी वारदात कोर्ट के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। घटना के आधा घंटे बाद सिटी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची, तब तक दोनों घायल अस्पताल पहुंच चुके थे।

सवाल: बिना तलाक पिता ने कैसे कर दिया विवाहिता का दूसरा ब्याह
– हमले व अपहरण के इस गंभीर केस में बड़ा सवाल यह भी है कि अपहृत रेखा का पहले पति जगदीश के साथतलाक नहीं हुआ था। पूरा केस परिवार कोर्ट में विचाराधीन था, फिर उसके मायके पक्ष के परिजन ने उसका दूसरा ब्याह कैसे कर दिया। अगर दूसरा ब्याह हो गया तो फिर विवाहिता गुजारा भत्ता कैसे मांग सकती है।

इसलिए टूटी थी महिला की पहली शादी
– जानकारी के अनुसार कैथोदा निवासी रामअवतार कुशवाह ने अपनी बेटी रेखा की शादी 6 साल पहले जगदीश केसाथ किया था, लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ससुर अमर सिंह ने रेखा को मायके भेज दिया। वहीं रेखा का कहना है कि उसका पति उसे शारीरिक सुख नहीं दे पाता था, इसलिए वह भी लौटकर ससुराल नहीं गई। इसी दौरान आरोपी पति जगदीश ने कोर्ट में धारा 9 के तहत परिवार पुनर्स्थापना का आवेदन पेश किया। यह मामला कोर्ट में विचाराधीन था। इसी बीच छह महीने पहले रेखा के पिता ने उसकी दूसरी शादी करवा दी।

पेशी पर कोर्ट आए थे, तभी हुई घटना
– घटना वाले दिन जगदीश द्वारा दायर मामले में रेखा अपने पिता व जेठ के साथ बयान देने के लिए कोर्ट आई। परिवार न्यायालय में बयान दर्ज कराने के साथ ही रेखा ने धारा 24 के तहत गुजारा भत्ता की मांग भी की। इसके बाद वह जैसे ही कोर्ट परिसर से बाहर निकली, बाहर पहले से खड़े उसके पहले पति जगदीश, उसके पिता अमर सिंह, भाई बल्लू व विनोद सहित 10-12 लोगों ने उनके ऊपर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। हमले में रेखा के पिता व जेठ सिर में चोट लगने से लहूलुहान होकर गिर गए। इसी दौरान आरोपी रेखा को स्कॉर्पियो गाड़ी में डालकर अपहरण कर ले गए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


MP News: Woman kidnapped outside court by her First husband in Morena