उम्र में 9 साल छोटी पर हाइट में राजपाल यादव से लंबी है उनकी पत्नी, पहली मुलाकात में ही दे बैठे थे दिल, 16 साल पहले हुई शादी में बॉलीवुड से पहुंचा था ये कपल


मुंबईकॉमेडियन राजपाल यादव 48 साल के हो चुके हैं। 16 मार्च, 1971 को यूपी के शाहजहांपुर में जन्में राजपाल अपने खास कॉमिक अंदाज की वजह से घर-घर में पॉपुलर हैं। राजपाल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1999 में फिल्म ‘मस्त’ से की थी। फिल्मों में बड़े रोल न मिलने के बावजूद उन्होंने छोटे-छोटे रोल से ही बॉलीवुड में एक मुकाम हासिल कर लिया। वैसे, बात अगर उनकी पर्सनल लाइफ की करें तो वो अपनी फैमिली को लाइमलाइट से दूर ही रखते हैं। राजपाल से उनकी पत्नी राधा उम्र में भले ही 9 साल छोटी हैं, लेकिन बात हाइट की करें तो वो उनसे लंबी हैं। 5 फीट 2 इंच के राजपाल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि लोगों को लगता है कि वह (राधा) मुझसे काफी लंबी है। लेकिन असलियत यह है कि वो मुझसे सिर्फ एक इंच लंबी (यानी 5.3 फीट) है। विदेश में हुई थी पहली मुलाकात…

राजपाल के मुताबिक, 2002 में वे फिल्म ‘द हीरो: लव स्टोरी ऑफ स्पाय’ की शूटिंग के लिए कनाडा गए थे। वहीं एक कॉमन फ्रेंड प्रवीण डबास ने राधा से उनकी मुलाकात कराई थी। दोनों कैलगरी शहर में कॉफी शॉप पर मिले थे। इस मीटिंग में उन्होंने अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ की बातें एक-दूसरे से शेयर की थीं।

10 दिन गुजारे साथ और हो गया प्यार…
इसके बाद राजपाल ने राधा के साथ वहां साथ में 10 दिन गुजारे और इसी बीच एक-दूसरे से प्यार हो गया। 10 दिन पूरे होने के बाद राजपाल वापस इंडिया आ गए। इंडिया आने के बाद भी दोनों की दोस्ती टूटी नहीं और फोन पर एक-दूसरे से जुड़े रहे। तकरीबन 10 महीने बाद राधा ने इंडिया में शिफ्ट होने का फैसला लिया। इंडिया शिफ्ट होने के बाद 10 जून, 2003 को दोनों ने शादी कर ली। राजपाल की शादी में बॉलीवुड से आशुतोष राणा और रेणुका शहाणे पहुंचीं थीं।

3 बेटियों के पिता हैं राजपाल…
राजपाल यादव और राधा 2 बेटियों के पेरेंट्स हैं। वहीं, राजपाल की एक बेटी उनकी पहली पत्नी करुणा से भी है, जिसका नाम ज्योति है। ज्योति के जन्म के वक्त ही उनकी मां की मौत हो गई थी। 19 नवंबर, 2017 को राजपाल ने बेटी ज्योति की शादी पैतृक गांव कुंडरा में एक बैंकर सेकी है। राजपाल अक्सर अपनी बेटियों के साथ इंस्टाग्राम पर फोटोज पोस्ट करते रहते हैं।

‘मुंगेरीलाल के हसीन सपने’ से मिली पहचान…
राजपाल ने 1992-94 में भारतेन्दु नाट्य अकादमी से 2 साल तक एक्टिंग की ट्रेनिंग ली। बाद में वो कुछ टाइम दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में भी रहे। एक्टिंग सीखने के बाद राजपाल मुंबई आ गए। यहां उन्होंने काफी स्ट्रगल किया और लंबे टाइम के बाद टीवी सीरियल ‘मुंगेरीलाल के हसीन सपने’ (1989-90) में काम करने का मौका मिला। यही वो शो था, जिससे उन्होंने पहचान बनाई।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Rajpal Yadav Love Story and Life Interesting Facts